जहांगीरपुरी, खरगोन…हिंसा और तनाव वाले शहरों में एहतियातन क्या किया गया है

Spread the love

मध्य प्रदेश के खरगोन ज़िला प्रशासन ने मंगलवार और बुधवार को पूरे शहर में 24 घंटों के क़र्फ्यू लागू करने के आदेश दिए हैं.

ज़िले के एसडीएम यानी अनुमंडल अधिकारी मिलिंद ढोके ने प्रशासन के इस फ़ैसले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ज़िला मुख्यालय में जो हर सुबह आठ बजे से शाम पाँच बजे तक 9 घंटों की छूट दी जा रही थी, वो मंगलवार और बुधवार को नहीं दी जाएगी और दो दिनों तक कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जाएगी.

फ़ाइल फोटो

प्रशासन ने मुसलमानों से अपील की है कि वो ईद उल फ़ितर की नमाज़ अपने घरों में ही अदा करें. मंगलवार को ही हिन्दुओं का अक्षय तृतीय त्योहार भी है और प्रशासन नहीं चाहता कि शहर का माहौल बिगड़े.

बुधवार को परशुराम की जयंती भी है, जिसमे भव्य जुलूस निकालने की परंपरा चलती आ रही है.

मगर प्रशासन ने उस दिन भी कर्फ्यू में कोई भी ढील देने से इनकार कर दिया है. पिछले माह की 10 तारीख़ को रामनवमी के जुलूस के बाद भड़की हिंसा के मद्देनज़र सभी धार्मिक स्थलों को बंद रखने के आदेश दिए गए है.

लखनऊ की टीले वाली मस्जिद में पिछले शुक्रवार को 'अलविदा की नमाज़' पढ़ते मुसलमान.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल ने पत्रकारों को बताया कि पर्व और त्योहार को देखते हुए खरगोन शहर की सुरक्षा को और भी मज़बूत कर दिया गया है. अगले दो दिनों तक कर्फ्यू सख़्ती से लागू किया जाएगा.

 793 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रिंकू सिंह: अलीगढ़ में पोछा लगाने की नौकरी से IPL में पहुँचने तक

Tue May 3 , 2022
Spread the love आम तौर पर लोग जीवन में या फिर काम धंधों में विकल्पों की बात करते हैं, लेकिन जिनके पास कोई विकल्प नहीं होता वे क्या करते हैं? वे ख़ुद को उसी काम में झोंक देते हैं और फिर एक दिन ऐसा आता है कि अलीगढ़ के मामूली […]

You May Like