2024 Lok Sabha : ‘अगर कांग्रेस देरी न करे तो, 100 से कम सीटों पर सिमटेगी BJP’- CM नीतीश कुमार

Spread the love

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर विपक्षी एकता पर जोर दिया। पटना में शनिवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI-ML) के अधिवेशन में नीतीश ने कहा- अब कांग्रेस को निर्णय लेना होगा कि 2024 में क्या रणनीति होनी चाहिए और विपक्षी एकता को किस तरह से मजबूत करना चाहिए। यदि कांग्रेस इस बात पर तैयार हो जाए तो 2024 में भाजपा 100 सीटों के अंदर सिमट कर रह जाएगी।

Image

नीतीश कुमार कांग्रेस में देश का भविष्य देख रहे हैं. उन्हें यकीन है कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस का जनाधार बढ़ेगा और पार्टी सत्ता में लौट सकती है. नीतीश कुमार ने अपील की है कि कांग्रेस अब विपक्षी एकजुटता की दिशा तय करे और आगे बढ़े।

नीतीश कुमार ने CPI-ML के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान कहा कि वह प्रधानमंत्री बनना नहीं चाहते हैं. जो सब तय करेंगे वही होगा. नीतीश कुमार ने लेकिन प्रधानमंत्री पद को लेकर एक सिरे से खारिज भी नहीं है. नीतीश कुमार के नए दावे से सियासी अटकलें तेज हो गई हैं।

नीतीश कुमार ने कहा है कि वह दिल्ली जाकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मिले थे. उन्होंने कहा कि अगर सब कांग्रेस के नेतृत्व में एकजुट होते हैं तो बीजेपी 100 सीटों से नीचे सिमट सकती है. नीतीश कुमार  का कहना है कि बिहार में विपक्षी दल एकजुट होकर काम कर रहे हैं, ऐसे में देश को भी इसी एकजुटता की उम्मीद है।

Loksabha Election 2024 Bihar CM Nitish Kumar In Delhi Meet Rahul Gandhi,  Arvind Kejriwal And Other Leaders | Nitish Kumar Delhi Visit: राहुल गांधी  से की विपक्षी एकजुटता पर बात, दूसरे दिन

सभी दल एकजुट, लेकिन कांग्रेस का कोई पता नहीं- तेजस्वी यादव

Image

वहीं इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस को छोड़कर सभी विपक्षी दल भाजपा का मुकाबला करने के लिए एकजुट हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अभी तक इस संबंध में कोई पहल नहीं की है। विपक्षी दल 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को केंद्र से हटाने के लिए दृढ़ हैं, लेकिन कांग्रेस कोई ठोस प्रयास नहीं कर रही है। मैं कांग्रेस से विपक्षी एकता का नेतृत्व करने का आग्रह करता हूं।

 

यह भी पढ़ें : RCB ने विमेंस प्रीमियर लीग के लिए स्मृति मंधाना को चुना कैप्टन, कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने खास अंदाज में किया ऐलान

 276 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

History of February 19 : जानिए आज का इतिहास, क्या कुछ है खास

Sun Feb 19 , 2023
Spread the loveHistory of February 19 : 19 फ़रवरी की महत्त्वपूर्ण घटनाएँ –  1389 में दिल्ली के सुल्तान गयासुद्दीन तुग़लक़ द्वितीय की हत्या हुई। एंजाऊ के ड्यूक ने 1570 में दक्षिणी नीदरलैंड पर हमला किया जिसमे फ़्रांसीसी सेना ने उनकी मदत की। वेनिस शांति संधि के तहत 1618 में आस्ट्रेलिया […]

You May Like