रिंकू सिंह: अलीगढ़ में पोछा लगाने की नौकरी से IPL में पहुँचने तक

Spread the love

आम तौर पर लोग जीवन में या फिर काम धंधों में विकल्पों की बात करते हैं, लेकिन जिनके पास कोई विकल्प नहीं होता वे क्या करते हैं?

वे ख़ुद को उसी काम में झोंक देते हैं और फिर एक दिन ऐसा आता है कि अलीगढ़ के मामूली परिवार का कोई लड़का आईपीएल का स्टार बन जाता है.

जी हाँ, महज़ 24 साल में रिंकू सिंह की कामयाबी बताती है कि अगर आपके इरादे पक्के हों और हौसले बुलंद तो आसमान का सीना भी चीर सकते हैं.

रिंकु-राणा

रिंकू सिंह की पूरी कहानी सुनकर आपको ऐसा ही लगेगा.

लेकिन पहले बात सोमवार को खेले गए मुक़ाबले की. आईपीएल में राजस्थान रायल्स के ख़िलाफ़ रिंकू सिंह जब बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरे तो उनकी टीम के सामने 44 गेंदों पर 61 रन बनाने की चुनौती थी.

ये चुनौती मुश्किल नहीं थी लेकिन पिच पर गेंद घूमकर आ रही थी, बल्लेबाज़ी करना आसान नहीं था और रिंकू सिंह का इस सीज़न आईपीएल में महज़ तीसरा मुक़ाबला था. लेकिन बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंड बोल्ट की पहली गेंद पर बाउंड्री जमाकर रिंकू सिंह ने अपने इरादे ज़ाहिर कर दिए थे.

उनके साथ तब दूसरी छोर पर नीतीश राणा 31 रन बनाकर खेल रहे थे. लेकिन यहाँ से राणा सहयोगी भूमिका में आ गए और रिंकू सिंह ने इस मौक़े को अपने जीवन को बदलने वाला मौक़े में तब्दील कर दिया.

अपनी तेज़ गति से ख़ासे प्रभावित करने वाले कुलदीप सेन की गेंद पर पैडल फ्लिक करके लगाया छक्का हो या फिर युजवेंद्र चहल की लगातार दों गेंदों पर बाउंड्री, रिंकु सिंह ने सुनील गावस्कर सहित तमाम कमेंटेटरों को अपना दीवाना बना लिया.

 644 total views,  3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बुलडोजर एक्शन का ब्लू प्रिंट तैयार, इन जगहों पर होगा बुलडोजर से वार

Wed May 4 , 2022
Spread the loveBulldozer action बीते दिनों देश में सीएम योगी का बुलडोजर एक्शन काफी चर्चा में रहा। जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से बाबा का बुलडोजर(Bulldozer) एक्शन होने वाला है। वहीं MCD ने अतिक्रमण के विरोध में बुलडोजर(Bulldozer) एक्शन का ब्लू प्रिंट भी तैयार कर लिया […]

You May Like